उड़ते विंमान में हुआ बच्ची का जन्म ,ताउम्र किसी भी यात्रा के लिए विमान में मुफ्त यात्रा

Birth of the girl born in Flying plane , free travel in the plane for any trip

नई दिल्ली, एजेंसी। सऊदी अरब से भारत आ रहे जेट एयरवेज के विमान में अप्रत्याशित मेहमान आया। रविवार को उड़ते विमान में शिशु कन्या का जन्म हुआ। जेट एयरवेज ने घोषणा की है कि बच्‍ची को ताउम्र किसी भी यात्रा के लिए विमान में मुफ्त यात्रा कराई जाएगी।

जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 569 ने दम्माम से कोच्चि के लिए सुबह 2.55 बजे उड़ान भरी थी। इसमें सवार गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। क्रू ने मेडिकल इमरजेंसी घोषित कर विमान को मुंबई के लिए मोड़ दिया। जब विमान अरब सागर के ऊपर उड़ रहा था, कू्र मेंबरों और एक नर्स ने प्रसूता की डिलीवरी में मदद की।

विमान मुंबई में उतरा, लेकिन इससे पहले ही बच्‍ची का जन्‍म हो चुका था। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। इसके बाद विमान ने कोच्चि के लिए उड़ान भरी। विमान कोच्चि 90 मिनट देरी से पहुंचा, लेकिन किसी यात्री इस बात की शिकायत नहीं की। दरअसल, सभी को इस बात की खुशी थी कि मां और बेटी बिल्‍कुल ठीक हैं।

जेट एयरवेज भी विमान से हुई इस डिलीवरी से काफी खुश है। एयलाइंस ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारे विमान में पहली बार किसी बच्चे का जन्म हुआ है, इसलिए इस बच्चे को पूरी जिंदगी किसी भी यात्रा के लिए जेट के विमान में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

Related posts

Leave a Comment