शुरू हो गया व्हाट्सएप बिज़नेस,जाने कैसे कर सकते है इस ऐप से बिज़नेस

पिछले काफी समय से खबरें थीं कि व्हाट्सएप बिज़नेस शुरू होगा जिसके लिए अलग से एप लॉन्च किया जाएगा। अब इसी हफ्ते व्हाट्सएप ने भी इस बारे में ऐलान कर दिया कि वो जल्द ही अपनी यह सर्विस शुरू करने जा रही है।
ऐसे में भारत में कई कंपनियो के लिए यह सर्विस शुरू हो चुकी है। इसके लिए कहा गया था कि जिन बिज़नेस अकाउंट्स के नाम के आगे हरे टिक वाला बैज होगा वे व्हाट्स एप का वेरिफिकेशन को जाहिर करेगा।
इसका मतलब ये होगा व्हाट्सएप ने यह नंबर किसी बिजनेस अकाउंट को अलॉट किया हुआ है।
व्हाट्सएप ने अपने एफएक्यू पेज पर यह भी बताया है कि एक पीले चैटबॉक्स में बिजनेस कंपनियों से सीधे बातचीत भी कर सकेंगे। इन चैट मैसेज को डिलीट नहीं किया जा सकेगा।
इसके अलावा यदि कोई यूजर किसी कंपनी से बात नहीं करना चाहता तो वो उसें ब्लॉक भी कर सकता है।
फैक्टर डेली की एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्स एप ने अपनी इस सर्विस की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है। कहा जा रहा इस सर्विस को सबसे पहले बुक माई शो के साथ शुरू किया गया है।
इसमें यह भी कहा गया है कि बुक माई शो अब अपने यजर्स को व्हाट्स एप के जरिए टिकट बुकिंग के कन्फर्मेशन मैसेज सेंड कर रहा है।
इस रिपोर्ट के अनुसार एक यूजर द्वारा बुक माय शोक का व्हाट्सएप पर कन्फर्मेशन मैसेज का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर भी शेयर किया गया है। इसमें लिखा है कि ‘हम इस चैट पर आपको टिकट का कन्फर्मेशन भेजेंगे। अगर हमारे मैसेज नहीं पाना चाहते तो ‘स्टॉप’ लिखकर भेजें।’
वहीं, बुक माई शो से भी पता चला हे कि यह फीचर पायसट टेस्टिंग फेज से आगे निकल गया है तथा वो इसका पूरी तरह से यूज कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने सुरेश प्रभु को बीच स्टेशन से उतार पीयूष गोयल की सीट करी कंफर्म
व्हाट्सएप बिज़नस सर्विस अब बुक माई शो के अलावा कैब प्रवाइडर ओला और होटल रूम कंपनी ओयो भी करने जा रही है।
इसके बाद हो सकता है कि जल्द ही ओला भी ओटीपी मैसेज और इनवॉइस व्हाट्सएप के जरिए भेजें। वहीं, ओरियो के बुकिंग कन्फर्मेशन भी व्हाट्सएप पर प्राप्त हों।

Related posts

Leave a Comment